आखिरी दिन जीत के लिए क्या-क्या करना होगा, कानपुर टेस्ट में आज क्या होगी भारत की रणनीति?

कानपुर: भारत और बांग्लदेश के बीच जारी कानपुर टेस्ट अपने रोमांचक मोड़ पर पहुंच चुका है। दूसरे और तीसरे दिन का खेल बारिश और खराब आउटफील्ड के चलते पूरी तरह धुल गया था। चौथे दिन भारत ने पूरी तरह मैच पर शिकंजा कस लिया। पहले बांग्लादेश को 233 रन पर सम

4 1 5
Read Time5 Minute, 17 Second

कानपुर: भारत और बांग्लदेश के बीच जारी कानपुर टेस्ट अपने रोमांचक मोड़ पर पहुंच चुका है। दूसरे और तीसरे दिन का खेल बारिश और खराब आउटफील्ड के चलते पूरी तरह धुल गया था। चौथे दिन भारत ने पूरी तरह मैच पर शिकंजा कस लिया। पहले बांग्लादेश को 233 रन पर समेटा और फिर टी-20 अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए महज 34.4 ओवर में नौ विकेट पर 285 रन पर अपनी पहली पारी घोषित की और 52 रन की लीड ले ली।

एग्रेसिव माइंटसेट दिखेगा
दिन का खेल खत्म होने पर बांग्लादेश ने अपनी दूसरी पारी में 26 रन पर दो विकेट गंवा दिए हैं। चलिए अब समझते हैं कि मैच के आखिरी दिन भारत की रणनीति क्या होगी। एक्सपर्ट्स की माने तो भारत पूरी तरह अटैकिंग क्रिकेट खेलेगा क्योंकि बांग्लादेश बैकफुट पर है। उसके दो विकेट भी गिर चुके हैं और अब भी 26 रन पीछे है। भारत एक तरफ स्पिन और दूसरे एंड से पेस अटैक का विकल्प आजमा सकता है।

अश्विन-जडेजा रहेंगे असरदार
पिच थोड़ी धीमी है और चौथे दिन गेंद नीची रह रही थी और कई बार अतिरिक्त उछाल भी मिला रहा था। ऐसे में अश्विन और जडेजा की जोड़ी भारत के लिए एकबार फिर मैच विनिंग साबित हो सकती है। चौथे दिन बांग्लादेश ने जो दो विकेट गंवाए वो अश्विन ने ही झटके थे।


ड्रॉ के लिए खेलेगा बांग्लादेश
चौथे दिन का खेल खत्म होने के बाद बांग्लादेश के स्पिनर मेहदी हसन मिराज ने इशारा भी कर दिया कि उनकी टीम भारत की तरह अटैकिंग क्रिकेट खेलने की जगह आखिरी दिन डिफेंसिव रवैये से हार टालना चाहेगी। मिराज ने चौथे दिन के खेल के बाद संवाददाता सम्मेलन में कहा, 'मौजूदा स्थिति को देखते हुए हम सुरक्षात्मक रवैया अपनाने को प्राथमिकता देंगे। हम लंबे समय तक बल्लेबाजी करने की कोशिश करेंगे। इस मैच को जीतने के लिए हमें काफी समय चाहिए होंगे। ऐसा करने के लिए हमे पहले बड़ा स्कोर खड़ा करना होगा और फिर 10 विकेट चटकाने होंगे। ऐसे में हमें मैच जीतने की जगह हमें इसे बचाने की कोशिश करेंगे।'

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

WTC 2023-25 Points Table: बांग्लादेश को हराते ही WTC फाइनल में पहुंचेगी भारतीय टीम? आज मिलेगा बूस्टर डोज

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now